गुजरात में आज प्रधानमंत्री मोदी की 3 चुनावी जनसभाएं

चक्रवाती तूफान ओखी का गुजरात में चुनाव प्रचार पर पड़ रहा है असर। प्रधानमंत्री मोदी आज करेंगे तीन जनसभाएं। चुनाव आयोग ने भी इन हालात में राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी से मतदान प्रक्रिया सुनिश्चित करने के लिए योजना बनाने को कहा। चक्रवात ओखी के महाराष्ट्र पहुंचकर कमज़ोर होने की उम्मीद।

चक्रवाती तूफान ओखी के कारण कल धीमे पड़े चुनाव प्रचार ने गुजरात में फिर से रफ्तार पकड़ ली है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज धांडुक, दाहोद और नित्रांग में चुनावी रैलियां करेंगे। हांलाकि कल खराब मौसम के कारण भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह की सौराष्‍ट्र में राजुला, महुवा और शिहोर में चुनावी जनसभाएं रद्द कर दी गई।

चुनाव प्रचार में पार्टी महिलाओं की भागीदारी पर भी जोर दे रही है। पार्टी का कहना है कि गुजरात गौरव चुनाव का अहम मसला है और पार्टी फिर से सत्ता में वापसी करेगी। खराब मौसम के चलते कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी की भी कल दो रैलियां रद्द हुई जबकि आज की उनकी सारी रैलियां रदद करनी पडी है। हालांकि कल राहुल ने अंजार में एक रैली में गुजरात सरकार के कामकाज पर सवाल खड़े किए। लेकिन चुनावी माहौल में ग़लत तथ्यों को सामने रख कर राहुल गाँधी फंस गए हैं।

दरअसल राहुल ने ट्विटर पर सरकार से एक सवाल पूछा जिसमें उन्होंने जो आंकड़े दिए उनमें वे गलती कर बैठे। हालांकि राहुल गांधी ने बाद में एक और ट्वीट कर गलती सुधारने की कोशिश की। राहुल के ट्वीट में दिए गए आंकड़ों में गलती पर बीजेपी ने जहां राहुल पर सवाल उठाए हैं वहीं कांग्रेस की बचाव की मुद्रा में दिख रही है।

Related posts