प्रधानमंत्री आज स्‍वामी विवेकानंद की 155वीं जयंती पर ग्रेटर नोएडा में राष्‍ट्रीय युवा महोत्‍सव का उद्घाटन करेंगे

PM will inaugurate the National Youth Festival at Swami Vivekananda's 155th birth anniversary in Greater Noida.

स्‍वामी विवेकानंद की 155वीं जयंती पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश के युवाओं की अदम्य ऊर्जा और उत्साह को नमन किया है। अपने ट्वीट में उन्होंने कहा कि युवा नये भारत के निर्माता हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने स्वामी विवेकानंद की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजली भी दी।

इसी उपलक्ष्‍य में प्रधानमंत्री आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ग्रेटर नोएडा में राष्ट्रीय युवा महोत्सव का उद्घाटन करेंगे। हमारे संवाददाता ने बताया है कि पांच दिन का यह महोत्सव देश भर के युवाओँ को एक साथ लाने और विभिन्न गतिविधियों में अपनी प्रतिभाएं दिखाने का अवसर देगा। इस महोत्सव का विषय है संकल्प से सिद्धि।

यह महोत्सव आज स्वामी विवेकानंद की जयंती पर शुरू हो रहा है। लघु भारत के प्रतीक के रूप में आयोजित इस महोत्सव में देभभर के युवा औपचारिक और अनौपचारिक रूप से अपनी-अपनी सामाजिक और सांस्कृतिक विशेषताओं को एक-दूसरे से साझा करेंगे। इस कार्यक्रम का उद्देश्य सरकारी प्रयासों के बारे में जागरुकता लाना तथा उन्‍हे और प्रभावी बनाने के लिए युवाओँ के दृष्टिकोण को जानना है। राष्ट्रीय सेवा योजना और नेहरू युवा केंद्र संगठन के लगभग पांच हजार स्वयंसेवकों सहित कई युवा इसमें भाग लेंगे। उद्घाटन समारोह में राष्ट्रीय युवा पुरस्कार भी प्रदान किए जाएंगे। समाचार कक्ष से चारू सक्सेना।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय युवा और खेल मंत्री कर्नल राज्यवर्धन राठौर उद्घाटन समारोह की सह अध्यक्षता करेंगे। संस्कृति मंत्री डाक्टर महेश शर्मा मुख्य अतिथि होंगे।

Related posts

Leave a Comment