#1Nation1Election: लोकसभा, विधानसभा और स्‍थानीय निकायों के चुनाव एक साथ कराने पर जोर दिया: पीएम मोदी

go प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि भारत, विश्व में आकर्षण का केंद्र बन गया है और अंतरराष्ट्रीय रेटिंग एजेंसियों ने देश की प्रगति को स्वीकार किया है। एक निजी टीवी चैनल के साथ भेंट में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि देश में बड़ी मात्रा में विदेशी प्रत्यक्ष निवेश हो रहा है और इस निवेश में इतनी अधिक बढ़ोत्तरी पहले कभी नहीं देखी गई।

go here भारत एक बहुत बड़ा मार्केट तो है ही है, लेकिन भारत एक बहुत बड़ा डेमोग्राफिक डिविडेंट वाला स्ट्रैंथ है। तो विश्व का आकर्षण होना बहुत स्वाभाविक है। हम देख रहे हैं कि एफडीआई का आजादी के बाद इतना बड़ा एफडीआई का जम्प पहले कभी नहीं हुआ है। जब विश्व का भारत के प्रति इतना बड़ा आकर्षण है तो स्वाभाविक है विश्व भारत से सीधा संवाद करना चाहता है।

get link प्रधानमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार के कामकाज का मूल्यांकन केवल वस्तु और सेवाकर तथा नोटबंदी से नहीं किया जा सकता, क्योंकि सरकार ने देश के विकास के लिए कई कदम उठाए हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने लोकसभा, विधानसभाओँ और स्थानीय निकायों के चुनाव एक साथ कराने की जोरदार वकालत की।

http://senslite.com.tw/?alergolog=opzioni-digitali-social-trading&c7f=d3 चुनाव उत्सव की तरह निश्चित समय काल में होने चाहिये। लोकसभा और विधानसभा के साथ होने चाहिये। उसके एक महीने के भीतर-भीतर स्थानीय निकायों के चुनाव हो जाएं। तीस, चालीस, पचास दिन के अंदर पांच साल में सारे चुनाव हो जाएं और फिर अगली डेट भी अभी से फिक्स होनी चाहिये।

Related posts