प्रधानमंत्री मोदी ने हस्तशिल्प पर आधारित प्रदर्शनी का किया दौरा

PM Modi visits Handicraft based exhibition

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आइजॉल में स्वयं सेवी संगठन द्वारा निर्मित हस्तशिल्प पर आधारित प्रदर्शनी का दौरा किया। प्रधानमंत्री ने स्थानीय कारीगरों से बातचीत भी की।

ज्ञात हो कि प्रधानमंत्री आज उत्तर-पूर्व राज्यों के दौरे पर हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज आइजॉल में असम राइफल्‍स मैदान में 60 मेगावाट क्षमता की जल विद्युत परियोजना का उद्घाटन किय़ा।

आधारभूत संरचना के विकास को बढ़ावा देने और संपर्क मार्गों के विकास के लिहाज से मेघालय की राजधानी शिलॉग से तुरा जाने वाली सड़क का उद्घाटन भी प्रधानमंत्री करेंगे। मेघालय में प्रधानमंत्री दोपहर 1:30 बजे पोलो ग्राउंड में एक चुनावी रैली को भी संबोधित करेंगे। दरअसल 60 विधानसभा सीटों वाले मेघालय में 2018 में चुनाव होने हैं। ऐसे में प्रधानमंत्री की ये रैली बतौर चुनावी आगाज भी मानी जा रही है।

गौरतलब है कि मेघालय में अभी कांग्रेस की अगुवाई में UDP की सरकार मुकुल संगमा के नेतृत्व में है। आगामी चुनावों के मद्देनज़र भाजपा राज्य में बढ़ते भ्रष्टाचार और कुशासन को मुख्य मुद्दा बना रही है। असम और मणिपुर में चुनावों में मिली सफ़लता से भाजपा काफी उत्साहित है और अब मेघालय में ज़ोर शोर के साथ मौजूदा सरकार को सत्ता से बाहर करने के लिए भाजपा कमर कस रही है।

Related posts

Leave a Comment