फिलीपीन्स में पीएम मोदी करेगें ऑस्ट्रेलिया, जापान के प्रधानमंत्रियों के साथ द्विपक्षीय वार्ता

PM Modi in Philippines, bilateral talks with Prime Ministers of Australia, Japan

फिलीपीन्स यात्रा के तीसरे और अंतिम दिन ऑस्ट्रेलिया, जापान के प्रधानमंत्रियों के साथ करेंगे द्विपक्षीय वार्ता, पूर्वी एशिया और आसियान भारत सम्मेलन को भी संबोधित करेंगे।

फिलीपीन्स यात्रा के तीसरे और अंतिम दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज ऑस्ट्रेलिया, वियतनाम, जापान, न्यूजीलैंड के प्रधानमंत्री के साथ द्वीपक्षीय वार्ता करेंगे। पीएम मोदी का ब्रुनई के सुलतान से भी मिलने का कार्यक्रम है। बाद में प्रधानमंत्री 15वें आसियान शिखर सम्मेलन और 12वें पूर्वी एशिया शिखर सम्मेलन व समग्र क्षेत्रीय आर्थिक साझेदारी के नेताओं की बैठक में भी शिरकत करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फिलीपीन्स की राजधानी मनीला में आज 15वें आसियान शिखर सम्मेलन और 12वें पूर्वी एशिया शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेंगे। 15वें आसियान भारत शिखर सम्मेलन में प्रधानमंत्री और आसियान नेता 2017 में भारत के आसियान के साथ 25 वर्षों की साझेदारी और आसियान भारत सहयोग को बढ़ावा देने के लिए किए गए सभी पहलुओं की समीक्षा करेंगे।

साथ ही आसियान-भारत सहयोग के सभी पहलुओं में व्यापक स्पेक्ट्रम की भी समीक्षा करेंगे। 12वें पूर्वी एशिया शिखर सम्मेलन के नेता क्षेत्रीय और अंतर्राष्ट्रीय हितों से जुड़े मुद्दों सहित समुद्री सुरक्षा, आतंकवाद, अप्रसार और अनियंत्रित स्थानांतरण जैसे कई मुद्दों पर विचार साझा करेंगे। प्रधानमंत्री समग्र क्षेत्रीय आर्थिक साझेदारी के नेताओं की बैठक में भी भाग लेंगे।

Related posts