दावोस में प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी की पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री के साथ द्विपक्षीय बातचीत का कोई कार्यक्रम नहीं: विदेश मंत्रालय

go प्रधानमंत्री मोदी 22 और 23 जनवरी को स्विटजरलैंड में दावोस के दौरे पर रहेंगे। विदेश मंत्रालय में सचिव विजय गोखले ने कल नई दिल्‍ली में पत्रकारों को बताया कि प्रधानमंत्री अगले सप्‍ताह दावोस में विश्‍व आर्थिक मंच में विश्‍व के नेताओं को बताएंगे कि भारत एक खुली अर्थ-व्‍यवस्‍था है और यह सभी क्षेत्रों में वैश्विक निवेश के लिए तैयार है।

http://coconutcharcoalindonesia.com/?decerko=bin%C3%A4re-optionen-100-mindesteinzahlung&4d1=8d विदेश मंत्रालय ने कहा है कि स्विटजरलैंड के अगले सप्ताह दावोस में विश्व आर्थिक मंच की बैठक से अलग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद अब्बासी से द्विपक्षीय बैठक का कोई कार्यक्रम नहीं है। विदेश मंत्रालय में आर्थिक संबंध सचिव विजय गोखले ने इस बारे में एक प्रश्न के उत्तर में यह बात कही। अमरीकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रम्प से मुलाकात के बारे में श्री गोखले ने कहा कि इन दोनों नेताओं का किसी एक दिन एक-साथ उपस्थित रहने का कार्यक्रम नहीं है। श्री मोदी इस मंच के पूर्ण सत्र को संबोधित करेंगे। विजय गोखले ने कहा कि देश और विश्‍व के स्‍तर पर भारत की अर्थव्‍यवस्‍था को लेकर प्रधानमंत्री के दृष्टिकोण पर ध्‍यान केंद्रित किया जाएगा।

http://orpheum-nuernberg.de/?bioede=kredit-f%C3%BCr-bin%C3%A4re-optionen&1ff=4c हमारे वित्‍त मंत्री, वाणिज्‍य और उद्योग मंत्री तथा पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री भी इस बैठक में मौजूद होंगे। इस संवाद सत्र का उद्देश्‍य होगा कि भारत के संबंध में मौजूदा बाजार की गतिविधियों और उसकी योजनाओं को समझा जाए तथा इसके अंतर्गत सार्वजनिक और निजी साझेदारी के अवसरों का पता लगाया जाए।

Related posts