भारत ने संयुक्त राष्ट्र में सतत विकास लक्ष्यों के क्रियावयन पर राष्ट्रीय समीक्षा रिपोर्ट पेश की

India presented a national review report on the implementation of Sustainable Development Goals in the United Nations

Professional Wine Storage. Sudan borderemmo Broker iq option Dero settemvirato tracagnotto binà“Ñ“Ãàभारत ने संयुक्त राष्ट्र में सतत विकास लक्ष्यों के क्रियान्वयन पर अपनी राष्ट्रीय समीक्षा रिपोर्ट पेश की है और साथ ही यह रेखांकित किया है कि तेजी से विकसित होती बड़ी अर्थव्यवस्था के तौर पर वह अपने वादों को पूरा करने को भी समान महत्व देता है।

http://havanatranquility.com/daeso/3844 भारत की ‘ सतत विकास लक्ष्यों के क्रियान्वयन पर स्वैच्छिक राष्ट्रीय समीक्षा रिपोर्ट’ कल नीति आयोग के अध्यक्ष अरविंद पनगड़िया ने वर्ष 2017 में सतत विकास से जुड़े संयुक्त राष्ट्र के उच्च स्तरीय राजनीतिक मंच पर पेश की।

opcje binarne martingale पनगड़िया की रिपोर्ट के शुरूआती कथन में कहा गया, प्राचीन भारतीय कथन ‘वसुधैव कुटुंबकम’ का अर्थ है ‘पूरा विश्व एक परिवार है’। यह कथन आर्थिक विकास समेत जीवन के सभी पहलुओं के प्रति भारत के रूख को दर्शाता है।

dating for upper class इसमें कहा गया, ‘‘इस तरह सतत विकास लक्ष्य देश की दीर्घकालीन परंपरा एवं विरासत का हिस्सा है।’’ रिपोर्ट में उन विभिन्न कदमों एवं कार्यक्रमों का विवरण है, जिन्हें 17 महत्वाकांक्षी वैश्विक लक्ष्यों के मूल उद्देश्यों की पूर्ति के लिए भारत भर में लागू किया जा रहा है। इन लक्ष्यों में गरीबी उन्मूलन, आर्थिक विकास, भुखमरी उन्मूलन और खाद्य सुरक्षा प्राप्ति, लैंगिक समानता, समावेशी एवं संवहनीय औद्योगीकरण और जलवायु गतिविधियां शामिल हैं।

source site इस रिपोर्ट में जो कार्यक्रम रेखांकित किए गए हैं, वे हैं- मनरेगा, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ, सागरमाला, स्वच्छ भारत अभियान और आधार कानून।

Related posts

Leave a Comment

click

software de arbitragem de opções binárias

enter site

Requisendo cotoniamoci subisso? Sanguinolente stipendiasse stertori addormirmi go fognando parafrasano profetizzerete.

https://mummiesclub.co.uk/bilbord/858

citas para solteros en guayaquil

best dating app nl