स्वतंत्रता सेनानियों के सपनों का भारत बनाना होगा: पीएम मोदी

Independence fighters must create dreams of India: PM Modi

स्वामी विवेकानंद की जयंती पर आज नोएडा में राष्ट्रीय युवा महोत्सव का आयोजन किया गया। गौतमबुद्ध यूनिवर्सिटी में आयोजित एक भव्य कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शिरकत की। इस कार्यक्रम का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए किया। प्रधानमंत्री मोदी ने इसरो की कामयाबी के लिए बधाई दी। उन्होंने कहा कि इसरो की आज की कामयाबी किसानों और मछुआरों के जीवन में बदवाल लाएगी।

प्रधानमंत्री मोदी ने युवाओं से कहा कि जीवन में कुछ भी करने से घबराना नहीं चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार चाहती की युवा आगे बढ़े और युवा जॉब देने वाले बने। प्रधानमंत्री ने जीवन में गुरू के महत्व का जिक्र करते हुए कहा कि ये हमारे जीवन के लिए बेहद जरूरी है कि हम गुरू कि शिक्षा को अपने जीवन में कैसे अपना कर आगे बढ़ते हैं। उन्होंने कहा कि शिक्षा की साथ-साथ कौशल की भी जरूरत है, इसको देखते हुए सरकार का पूरा जोर युवाओं के कौशल को निखारने और उन्हें मौके पर पर केन्द्रीत है।

प्रधानमंत्री ने राष्ट्रीय युवा दिवस पर स्वामी विवेकानन्द के सिद्धान्तों को याद करते हुए सभी को राष्ट्र निर्माण में सहयोग देने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि भविष्य के भारत में सामाजिक बुराईयों की कोई जगह नहीं होनी चाहिए।

Facebook Comments

Related posts

Leave a Comment