महिला एवं बाल विकास मंत्रालय और एचआरडी मंत्रालय की अहम बैठक आज

Important meeting of Ministry of Women and Child Development and HRD Ministry today

शिक्षण संस्थानों में छात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित करने और प्रोटोकॉल विकसित करने के लिए बैठक बुलाई गई है

स्कूलों में बच्चों के यौन शोषण की घटनाओं को देखते हुए शिक्षण संस्थानों में छात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित करने और प्रोटोकॉल विकसित करने के लिए महिला एवं बाल विकास मंत्रालय और मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने आज अहम बैठक बुलाई है।

महिला एवं बाल विकास मंत्री मेनका संजय गांधी और मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर की संयुक्त अध्यतक्षता में होने वाली इस बैठक में दोनों मंत्रालयों के अलावा बाल अधिकारों के संरक्षण के लिए राष्ट्रीय आयोग, सीबीएसई, एनसीईआरटी और केंद्रीय विद्यालय संगठन के अधिकारी भाग लेंगे।

इस बीच रेयान इंटरनेशनल स्कूल के सीईओ रेयान पिंटो, ग्रेस पिंटो और ऑगस्टाइन पिंटो को बॉम्बे हाईकोर्ट ने गिरफ्तारी से बचने के लिए एक दिन यानी आज तक की राहत दी है। पिंटो परिवार की अग्रिम याचिका पर आज सुनवाई होगी।

गुरूग्राम में रायन इंटरनेशनल स्कूल में दूसरी कक्षा के एक छात्र की हत्या के मामले में गुरुग्राम पुलिस ने स्कूल के मुंबई मुख्यालय में कर्मचारियों से पूछताछ की।

गुरुग्राम पुलिस के विशेष जांच दल ने कल आरोपी बस कंडक्टर के साथ घटनास्थल का दौरा किया। जांच दल के साथ राज्य के फोरेंसिक लेब विशेषज्ञ भी थे। फोरेंसिक टीम ने मामले में कई अहम सुराग जुटाएं हैं।

Related posts

Leave a Comment