आईसीसी अवॉर्ड: विराट कोहली बने वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर

ICC Awards: Virat Kohli ODI Cricketer of the Year

साउथ अफ्रीका के खिलाफ भले ही विराट कोहली की टीम अपने फैंस को खुश ना कर पाई हो लेकिन अब विराट के फैंस को आईसीसी ने जरूर खुश होने के मौका दे दिया है।

विराट कोहली ने इस साल वनडे क्रिकेटर ऑफ द इयर के साथ साथ सर गारफिल्ड सोर्बस ट्रॉफी अपने नाम की है। आईसीसी ने गुरुवार को आईसीसी अवार्डस की घोषणा की। विराट कोहली ने साल 2017 शानदार खेल दिखाते हुए 76.84 की औसत से छह शतक लगाए थे। इस वक्त उनका वनडे औसत 55.74 है जो अब तक के फुल मेंबर देशों के किसी भी बल्लेबाज से ज्यादा है।

कोहली को साल 2012 में भी वनडे क्रिकेटर ऑफ द इयर का खिताब जीता था। इसके पांच साल बाद अब कोहली को फिर से यह सम्मान मिला है। इसके साथ ही टेस्ट और वनडे में उनके शानदार खेल के लिए उन्हें इस साल सर गारफिल्ड सोर्बस ट्रॉफी भी दी जाएगी। विराट कोहली ने वीडियो मैसेज जारी करके आईसीसी को धन्यवाद कहा। उन्होंने कहा ‘मैं आईसीसी का इस सम्मान के लिए धन्यवाद देता हूं। मुझे खुशी है इस साल यह खिताब मुझे मिला है। साथ ही पहली बार सर गारफील्ड सोर्बस ट्रॉफी जीतने पर भी मुझे खुशी है। यह हमारे लिए सम्मान की बात है कि लगातार दो साल से यह ट्रॉफी भारतीय जीत रहे हैं।

इसके अलावा विराट कोहली को आईसीसी वनडे टीम और टेस्ट टीम में बतौर कप्तान जगह दी गई है। उनके अवाला वनडे टीम में रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह को भी जगह मिली है। टेस्ट टीम में विराट के अलावा रविचंद्रन अश्विन और चेतेश्वर पुजारा को जगह मिली है। भारत के युवा गेंदबाज यजुवेंद्र चहल को टी20 इंग्लैंड के खिलाफ छह विकेट लेने पर आईसीसी टी20 परफॉर्मेंस ऑफ द ईयर का खिताब मिला।

Facebook Comments

Related posts

Leave a Comment