संसद के मॉनसून सत्र से पहले विपक्ष से सहयोग के लिए सरकार ने आज सर्वदलीय बैठक बुलाई

Government to convene an all-party meeting today to cooperate with the Opposition before the monsoon session of Parliament

संसद के मॉनसून सत्र से पहले सरकार ने दोनों सदनों की कार्यवाही सुचारू रूप से चलाने के लिए विपक्ष से सहयोग के लिए आज सर्वदलीय बैठक बुलाई है। हमारे संवाददाता ने बताया है कि लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने भी सभी राजनीतिक दलों के नेताओं को आज शाम सदन में बैठक के लिए आमंत्रित किया है।

मॉनसून सत्र शुरू होने से एक दिन पहले आज बैठकों का दौर जारी रहेगा। राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन-एनडीए के नेता संसद में आज भावी रणनीति पर विचार-विमर्श करेंगे। भारतीय जनता पार्टी संसदीय दल कार्यकारिणी की भी आज बैठक हो रही है। इस बैठक में उप- राष्ट्रपति चुनाव के लिए अपने उम्मीदवार के बारे में भी चर्चा की जायेगी। विपक्ष ने कुछ दिन पहले पश्चिम बंगाल के पूर्व राज्यपाल गोपाल कृष्ण गांधी को इस पद के लिए अपना उम्मीदवार घोषित किया था।

विपक्षी दल संसद के इस सत्र में जम्मू-कश्मीर की मौजूदा स्थिति और कुछ अन्य मुद्दे उठा सकते हैं। सत्तापक्ष की तरफ से सरकार की पिछले तीन वर्ष की उपलब्धियों, जीएसटी के लागू होने और पश्चिम बंगाल में विभिन्न समु्दायों में झड़प के मुद्दों पर चर्चा की जा सकती है। मॉनसून सत्र 11 अगस्त तक चलेगा।

Related posts

Leave a Comment