देशभर में आज महाशिवरात्रि के पर्व का उल्लास

buy Lyrica online cheap uk आज देशभर में महाशिवरात्रि का पर्व धूमधाम से मनाया जा रहा है। इस अवसर पर श्रद्धालु भगवान शिव की पूजा-अर्चना कर रहे हैं। हमारे संवाददाता ने खबर दी है कि उत्तर प्रदेश में श्रद्धालु शिवमंदिरों में उमड़ रहे हैं।

http://nottsbushido.co.uk/hotstore/Hotsale-20150822-111264.html 60 sekunden trading demokonto पवित्र शहर वाराणसी के प्रसिद्ध काशी विश्‍वनाथ मंदिर में शिवभक्‍तों के पहुंचने का क्रम भोर से ही शुरू है। यह मंदिर देश के बारह ज्‍योतिर्लिंगों में से एक है। श्रद्धालुओं की बड़ी संख्‍या को देखते हुए शहर में यातायात प्रतिबंध लगाए गये हैं। इस अवसर पर शहर के विभिन्‍न इलाकों में शिव बारात भी निकाली जा रही है। महाशिवरात्री के शांतिपूर्ण आयोजन के लिए पूरे देश में सुरक्षा के व्‍यापक प्रबंध किए गये हैं।

opcje binarne podatki नेपाल में भी भक्त तड़के से ही शिवमंदिरों में पूजा अर्चना कर रहे हैं। तड़के तीन बजे से ही मंदिर के चारों द्वार खुले हैं। लेकिन फिर भी श्रद्धालुओं को लंबी-लंबी कतारों में अपनी बारी की प्रतीक्षा करनी पड़ रही है। ओम नम: शिवाय और शंभु के उद्घोष के बीच धूनी रमाए सैंकड़ों साधु मंदिर परिसर में विशेष पूजा अर्चना कर रहे हैं। नेपाल के अलावा भारत-श्रीलंका और मलेशिया के विभिन्‍न हिस्‍सों से दस लाख से अधिक श्रद्धालुओं के भगवान पशुपतिनाथ के दर्शन करने की उम्‍मीद है। महाशिवरात्री के लिए व्‍यापक सुरक्षा इंतजाम भी किए गये हैं। व्‍यवस्‍था बनाए रखने के लिए चार हजार पुलिसकर्मियों के अलावा करीब दो हजार स्‍काउट्स भी तैनात किए गये हैं।

watch इस वर्ष महाशिवरात्रि कल भी मनाई जाएगी।

Related posts

Leave a Comment

watch

www iqoptions com login

http://karenwritesromance.com/?bioeier=bonus-senza-deposito-opzioni-binarie-2018&dd2=d0

go to link

http://sumarplant.ro/franciye/4253

binaire opties verlies

relative dating absolute dating

get link