केन्‍द्र सरकार जम्‍मू-कश्‍मीर के तीनों क्षेत्रों- जम्‍मू, कश्‍मीर और लद्दाख के एक समान विकास के लिए प्रतिबद्ध: राजनाथ सिंह

Jammu and Kashmir: Home Minister Rajnath Singh meets displaced persons in Naushera

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि केन्‍द्र सरकार जम्‍मू-कश्‍मीर के तीनों क्षेत्रों- जम्‍मू, कश्‍मीर और लद्दाख के एक समान विकास के लिए प्रतिबद्ध है। उन्‍होंने कहा कि केन्‍द्र सरकार यह भी सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है कि राज्‍य के किसी भी हिस्‍से के साथ किसी भी प्रकार का भेदभाव न हो। हमारे संवाददाता ने बताया है कि श्री सिंह ने जम्‍मू कश्‍मीर की चार दिन की यात्रा सम्‍पन्‍न करते हुए कहा कि पाकिस्‍तान द्वारा नियंत्रण रेखा और अंतर्राष्‍ट्रीय सीमा का बार-बार उल्‍लंघन करने से पता चलता है कि उसकी भारत के साथ संबंध सुधारने में कोई दिलचस्‍पी नहीं है।

केन्‍द्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने आज जम्‍मू में प्रेस वार्ता के दौरान कहा कि हमारे सुरक्षा बलों की तरह सीमा पर रहने वाले आम नागरिकों ने भी राष्‍ट्र के लिए बहुत सारे बलिदान दिये हैं। उन्‍होंने कहा कि सरकार इन लोगों की समस्‍याओं का समाधान करने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्‍होंने कहा कि सीमावर्ती इलाकों में बंकर बनाने का काम जारी है और सीमावर्ती इलाकों के लोगों की समस्‍याओं की समीक्षा करने के लिए शीघ्र ही एक एक्‍सपर्ट्स ग्रुप गठित किया जायेगा।

Facebook Comments

Related posts

Leave a Comment