केरल में भाजपा कार्यालय पर बम से हमला

Bomb attack on BJP office in Kerala

केरल की वाम सरकार जिन राजनीतिक हिंसा को लेकर देशभर में सवालो के घेरे में है उसे वो अभी भी छोड़ने को तैयार नही दिख रही। मंगलवार को केरल में एक भाजपा कार्यकर्ता पर हमला हुआ था तो बुधवार को भाजपा के कार्यालय को बम से निशाना बनाया गया। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है, तो भाजपा इन हमलों के बाद और ज्यादा मुखर हो गई है।

केरल के पटयम में भाजपा कार्यालय पर हुए बम हमले से कार्यालय को काफी नुकसान पहुंचा है, हालांकि किसी व्यक्ति को कोई नुकसान नहीं हुआ। भाजपा कार्यकर्ताओं की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

वहीं दूसरी ओर मंगलवार को कुन्नूर जिले में पेशे से ऑटो ड्राइवर भाजपा कार्यकर्ता केएम सुरेश पर थलास्सेरी इलाके में हमला किया गया, जिससे वो घायल हो गया। उसका इलाज अस्पताल में चल रहा है, जहां उसकी स्थिति गंभीर बताई जा रही है।

केरल में जारी इसी प्रकार की राजनीतिक हिंसा के खिलाफ भाजपा देशभर में जनरक्षा यात्रा निकाल रही है। जिसकी शुरुआत भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने केरल के कुन्नूर से 3 अक्टूबर को की थी। बुधवार को केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो, गिरिराज सिंह और वरिष्ठ नेता मीनाक्षी लेखी ने हिस्सा लिया। मीनाक्षी लेखी ने इडापल्ली से एर्नाकुलम तक पद यात्रा की।

राजधानी दिल्ली में दिल्ली भाजपा के कार्यकर्ताओं ने केरल में हो रही राजनीतिक हत्याओं के विरोध में जनरक्षा यात्रा निकाली। यात्रा के बाद एक सभा में प्रदेश के नेताओं ने केरल में वाम दल के काडर द्वारा भाजपा और संघ के लोगों पर हमले की कड़े शब्दों में निंदा की। इससे पहले भी दिल्ली समेत देश के तमाम राज्यों की राजधानियों में जनरक्षा यात्राएं निकाली जा चुकी हैं।

गौरतलब है कि साल 2001 के बाद से केरल में 120 भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या की जा चुकी है, जिनमें से 84 केवल कन्नूर में ही मारे गए हैं। इनमें से 14 की मुख्यमंत्री पिनराई विजयन के गृहनगर पिनराई में ही हत्या की गई।

Related posts