एटीएस टीम कर रही है उत्तर प्रदेश विधानसभा परिसर की जांच

ATS team probes Uttar Pradesh assembly complex

उत्तर प्रदेश विधानसभा में पीईटीएन विस्फोटक पदार्थ पाये जाने के मामले के बाद पुलिस के आला अधिकारी ने आज बताया कि मामले की जांच एटीएस कर रही है।

कल शाम को जांच के दौरान एक सफेद पाउडर का पैकेट विधानसभा परिसर में फिर मिला था लेकिन वह मैग्नेशियम सल्फेट था जो कि पैकिंग के काम आता है। एटीएस ने उसे भी अपने कब्जे में ले लिया है।

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक आनंद कुमार ने बताया कि विधानसभा में तैनात मार्शल और सफाई कर्मचारियों से पूछताछ की जा रही है लेकिन यह एक जांच की सामान्य प्रक्रिया है।

उन्होंने बताया कि विधानसभा परिसर में अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात किया गया है जिसमें त्वरित प्रतिक्रिया दल, एटीएस और पीएसी के जवान शामिल हैं। सचिवालय सुरक्षा दल के साथ मिलकर एक सुरक्षा की नयी व्यवस्था का खाका तैयार किया जा रहा है। अब विधानसभा के पुराने पास से परिसर में प्रवेश नहीं हो पायेगा।

उन्होंने बताया कि विधानसभा परिसर में 109 सीसीटीवी कैमरों को पूरी तरह से चालू कर दिया गया है। इसके अलावा बूम बैरियर तथा सुरक्षा के अन्य अत्याधुनिक प्रबंध किये जा रहे हैं। कल शाम को विधानसभा परिसर में सफेद पाउडर का एक और पैकेट मिलने की खबरों के बारे में एडीजी कानून व्यवस्था ने कहा कि इस पैकेट में मैगनिशियम सल्फेट नामक पदार्थ पाया गया था जो कि पैकिंग के काम में आता है। जिसे एटीएस ने अपने कब्जे में ले लिया है।

इस बीच एटीएस सूत्रों ने बताया कि एटीएस की तीन टीमें विधानसभा प​रिसर में तैनात कर दी गयी हैं।

Related posts

Leave a Comment